Sports

आत्मरक्षा और मार्शल आर्ट कैंप

आत्मरक्षा और मार्शल आर्ट कैंप

14 मार्च, गुरुग्राम

 

लियो कराटे अकादमी, गुरुग्राम में उत्सव की तरह आत्मरक्षा शिविर का आयोजन किया जाता है। समाश्रय फाउंडेशन ने लियो कराटे अकादमी के सहयोग से इस शिविर का आयोजन किया। उन्होंने लियो कराटे अकादमी के परिसर को एक ऐसे स्थान के रूप में चुना जहां सौ से अधिक छात्रों ने भाग लिया, जिसमें अधिकांश लड़कियां थीं। समाश्रय फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष श्री रजत भारद्वाज, जो खुद एक प्रशिक्षित पेशेवर मार्शल आर्ट फाइटर हैं, ने मंच का कार्यभार संभाला और छात्रों को मार्शल आर्ट का पारंपरिक ज्ञान दिया।

 

अतिथि प्रशिक्षक, अखिल भारतीय शितो रयू कराटे संगठन के अध्यक्ष श्री ईश्वर चौधरी और लियो कराटे अकादमी के संस्थापक श्री पवन सिंह ने रिया और हिमांशु को उनके शिविर प्रदर्शन के आधार पर अगली राज्य चैंपियनशिप की छात्रवृत्ति के लिए और सिद्धार्थ को उच्च मार्शल आर्ट प्रशिक्षण परीक्षा के लिए चुना।

 

शिविर के अंत में, राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियन श्री बलराम रोहिल्ला, समाश्रय फाउंडेशन की ओर से, राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाले खिलाड़ी को पूर्ण कराटे फाइट किट से पुरस्कृत करने की घोषणा करते हैं। विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। एक यादगार दिन का अंत हुआ, और प्रतिभागी बहुत खुशी के साथ घर लौटे।

 

यह एक अद्भुत और आनंददायक आत्मरक्षा शिविर था। इस प्रकार की गतिविधियाँ छात्रों को सक्रिय, प्रोत्साहित और आत्मविश्वासी रखती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This field is required.

This field is required.